सोशल मीडिया का उपयोग PM मोदी से सीखें : फेसबुक के CEO जुकरबर्ग

0
278

फेसबुक के CEO जुकरबर्ग मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि लोग सोशल मीडिया का उपयोग करना PM मोदी से सीखें। जुकरबर्ग ने कहा कि आज के युग का सबसे बड़ा ताकत सोशल मीडिया है और इसे कैसे उपयोग करना चाहिए, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए। जुकरबर्ग इस बात को साझा करते हुए अपने फेसबुक वाल पर लिखा है कि कैसे पूरे विश्व को एक कम्युनिटी बनाया जा सकता है।

जुकरबर्ग ने फेसबुक टाइमलाइन पर बिल्डिंग ग्लोबल कम्युनिटी नाम से लिखे एक पत्र को पोस्ट के रूप में लोगों के सामने रखा है। इस पोस्ट में सोशल मीडिया के ताकत को बताया और मोदी का उदाहरण दिया।

जुकरबर्ग ने मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के जरिए जनता से लगातार संपर्क में बने रहते है। उन्होंने यह भी कहा है कि मोदी ने यह बताया है कि सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक रूप से जुड़ाव, जनता से सीधे संवाद और चुने गए नेताओं के प्रति जिम्‍मेदारी को कैसे स्‍थापित किया जा सकता है।

जुकरबर्ग ने अपने पत्र में लिखा है कि केवल वोटिंग और चुनाव के समय लोगों से सोशल मीडिया से जुड़ने से बेहतर है कि लगातार उनसे जुड़े मुद्दे से जुड़कर रहा जाए। उन्होनें कहा कि सोशल मीडिया के जरीए जनता और उनके चुने हुए प्रतिनिधि के साथ सीधा संवाद और जिम्मेदारी कायम रख सकते हैं। मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रियों से बैठकों और सूचनाओं की जानकारी फेसबुक पर शेयर करने को कहते हैं जिससे कि जनता से डायरेक्ट फीडबैक मिल सके।

जुकरबर्ग ने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा जरीया है जहाँ आप अपने आप को अच्चा पहचान बना सकते हो। अच्छे-बुरे चीजों को जनता के सामने रख सकते हो जनता कि मन की बात को जान सकते हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर ज्यादा फोलो किया जाने वाला व्यक्ति आसानी से चुनाव जीत दर्ज कर लेता है।

जैसा कि आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर 2015 में अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान सिलिकन वैली के कैलिफोर्निया में स्थित फेसबुक हेडक्वार्टर में मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात कर चुके हैं। जुकरबर्ग भी भारत यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिल चुके हैं।

loading...

LEAVE A REPLY