कौन होगा यूपी का सीएम ? आप किसे बनाना चाहते हैं ? कल होगा ऐलान, जिसमें ये हैं सबसे आगे

0
612

उत्तर प्रदेश, युपी में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करते हुए बिजेपी ने अभी तक घोषणा नहीं किया कि मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर पर सजेगा। वहीं जनता आस लगाये बैठी है कि कौन होगा युपी के नये मुख्यमंत्री । वहीं अलग अलग समर्थक अपने अपने नेता को मुख्यमंत्री पद पर देखना चाह रहे हैं। सोशल मिडिया पर आदित्य नाथ योगी को ज्यादातर लोग पसंद कर रहे हैं वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का नाम रेस में सबसे आगे है। वैसे भी बीजेपी बहुत सुझबुझ के साथ इस जिम्मेदारी को देगी जो सरकार और संगठन के बीच एक बैलेंस बना सके। साथ ही उसकी यह जिम्मेदारी होगी कि वह 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के लिए चल रही लहर को फीकी नहीं पड़ने दे।

सम्मान के साथ स्वीकार करें हार : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू

ये हो सकते हैं युपी के मुख्यमंत्री जो रेस में सबसे आगे हैं……

राजनाथ सिंह: उत्तर प्रदेश में पुर्व मुख्यमंत्री के पद पर रह चुके राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश में दुबारा मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा जोरों पर है। वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री के रुप में कार्य कर रहे राजनाथ सिंह को अच्छा तजुर्बा है और वह सबको साथ लेकर चलने में माहिर है।

केशव प्रसाद मौर्य: भारतीय जनता पार्टी ने केशव प्रसाद मौर्य को यूपी की कमान कुछ साल पहले सौंपी थी। यूपी में उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। मालूम हो कि महाराष्ट्र में भी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाया था।

दिनेश शर्मा: भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ राजनैतिक विश्लेषकों में भी इस बात की चर्चा है कि यूपी में बीजेपी की ओर से दिनेश शर्मा मुख्यमंत्री बन सकते हैं। दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं और साथ ही साथ पार्टी उन्हें पीएम मोदी के राज्य गुजरात का प्रभारी भी बना चुकी है। वहीं, नवंबर 2014 में दिनेश शर्मा को बीजेपी का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रभारी भी बनाया गया था। इस अभियान के बाद बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

मनोज सिन्हा: रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इस यूपी चुनाव के दौरान काफी प्रचार किया है। उन्होंने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा मनोज सिन्हा के पूर्वांचल से आने की वजह से भी उनके मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने की संभावनाएं अधिक हैं।

योगी आदित्यनाथ: भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव में काफी प्रचार किया है। हालांकि, वे हमेशा ही कहते रहे हैं कि पार्टी जिसे मुख्यमंत्री बनाएगी, वो ही यूपी का सीएम बनेगा। बीजेपी ने उन्हें इस चुनाव में स्टार प्रचारक भी बनाया था। योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में एक हैं।

loading...

LEAVE A REPLY