विडियो: बैंक वालों और पुलिसवालों की मिलिभगत के कारण काला धन सफेद में बदला जा रहा है

0
342

जानिए क्यों नोटबंदी पर लोगों को हो रही है परेशानी, मोदी ने कहा नये पाप करने वाले बच नहीं पाएँगे।

नोटबंदी से जुझ रहे आम आदमी को हो रहे परेशानी को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। जैसा कि मोदी जी शुरुआत से बोलते आ रहे हैं कि मैं भ्रष्टाचार और कालाधन खत्म करके रहुँगा, वहीं बैंक वालों और पुलिसवालों की मिलिभगत के कारण काला धन सफेद में बदला जा रहा है। जिससे आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार भ्रष्टाचारी और कालाधन रखने वालों के सख्त खिलाफ है, नोटबंदी के बाद जहाँ लोगों ने काफी तादात में काला धन सफेद में बदल रहे हैं वहीं मोदी सरकान ने इसपर स्टींग ऑपरेशन चालु कर दिए। RBI और सरकार की कोशिश यह है कि आम आदमी को परेशानी न हो लेकिन बैंक कर्मचारियों के धाँधली के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

जैसा कि बतादें, चांदनी चौक(दिल्ली) के पास Axis बैंक में आयकर अधिकारियों ने जब छापा डाला तो इनमें से 15 बैंक अकाउंट फर्जी पाए गए. इन अकाउंट्स में बैंक अधिकारियों ने 70 करोड़ रुपये जमा कराए थे. अधिकारियों ने पाया है कि इस ब्रांच में 8 नवंबर के बाद से 450 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं. आयकर अधिकारियों ने बताया कि इसमें बहुत बड़ी गड़बड़ी होने की आशंका है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट ब्रांच भी रडार पर थी. वहां भी मामले की जांच चल रही है. बैंकों के द्वारा किये जा रहे धांधली को देखते हुए मोदी सरकार ने ऐसा कदम उठाया है जिसका अंदाजा बैंक कर्मियों को भी नहीं होगा.

सरकार ने शुरु किये स्टींग ऑपरेशन जिसमें अबतक 400 से ज्यादा सीडी वित्त मंत्रालय के पास पहुँच चुकी है. जिनमें साफ़ दिख रहा है कि कैसे बैंक कर्मचारी और पुलिस की साठ-गाठ से कुछ प्रभावशाली लोगों के पुराने नोटों को बदला जा रहा है. फिलहाल बैंकों में हुई हर गड़बड़ी की जांच जारी है.

मोदी ने गुजरात रैली में ही कहा था कि बैंकों में की जा रही गड़बड़ियों पर सरकार की नजर है. लोगों को लग रहा है कि ये आसानी से सफेद कर लेंगे और बच निकलेंगे लेकिन इन्हें पता नहीं कि मोदी ने पिछले दरवाजे पर भी कैमरे लगाए हुए हैं, ये सब लोग पकड़े जाएंगे कोई बचने वाला नहीं है.

loading...

LEAVE A REPLY