RSS प्रचारक त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर लगा मुख्यमंत्री पद का मुहर कल लेंगे शपथ

0
847

उत्‍तराखंड, शुक्रवार को देहरादून में हुई एक मीटिंग में विधायक दल का नेता चुना गया। आरएसएस के प्रचारक रह चुके त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए चुन लिया गया है. वे कल (शनिवार को) मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे। सुत्रों के अनुसार देहरादून में हुई मीटिंग में धर्मेन्द्र प्रधान, जेपी नड्डा और श्याम जाजू के अलावा बीजेपी के सभी 57 विधायक मौजूद थे। इस दौरान रावत को विधायक दल का नेता चुना गया।

त्रिवेंद्र सिंह रावत के बारे में

56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत डोइवाला सीट की नुमाइंदगी करते हैं. उनको पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है. इस वक्‍त वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं. वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे हैं. वह पहली बार 2002 में डोइवाला सीट से एमएलए बने. तब से वहां से तीन बार चुने जा चुके हैं. वह 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रहे.

नई सरकार का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम तीन बजे परेड ग्राउंड में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है. परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

अमित शाह के करीबी हैं रावत

– बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी और जर्नलिस्ट रह चुके रावत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेहद करीबी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इन्होंने शाह के साथ काफी काम किया था।
– संघ की प्रदेश इकाई ने भी रावत के नाम पर मुहर लगाई थी। 2014 में झारखंड का इंचार्ज बनने के बाद इनके नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी।

loading...

LEAVE A REPLY