बिपिन रावत के ‘गोली’ बयान के बावजुद घाटी में पत्थरबाजी शुरु

0
483

अगर कोइ आतंकी की बचाव करता है और सेना पर पथराव करता है तो उसे भी गोली मार दी जाएगी : बिपिन रावत

सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान के दो दिन भी नहीं बिते और फिर से पत्थरबाजी शुरु हो गइ। रावत की बयान की जहाँ राजनीति चालु हो गइ वहीं श्रीनगर में एक बार फिर पत्थरबाज पत्थरबाजी करने सड़क पर उतर आये। जुमे की नमाज़ के बाद पत्थरबाजों ने जमकर पत्थरबाजी की ।  जवाब में सेना ने संयम का परिचय दिया, पत्थर के जवाब में सेना गुलेल चलाए. साथ ही उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां चलाई.

पत्थरबाजी की हरकतों को हद से पार करते देख,  सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पत्थरबाज़ों को खुले शब्दों में कह दिया कि पत्थर बरसाओगे तो गोली खाओगे। सेना प्रमुख बिपिन रावत की इस बात की केंद्र सरकार ने सहमति जताई । वहीं विपक्ष इसपर हमला बोला। पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने बयान का समर्थन किया और फिर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी बयान का समर्थन किया।

सेना प्रमुख के बयान पर बवाल

रावत के बयान को केंद्र सरकार ने सहमति जताई है, वहीं कांग्रेस और अलगाववादी दलों के नेता रावत के बयान पर बिफरे हुए हैं. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने बिपिन रावत के बयान को गलत करार दिया और नाराजगी जाहिर की. बीजेपी ने कांग्रेस को जवाब दिया और कहा कि ‘कश्मीर में मुख्य विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस सत्ता से बाहर होने पर उसने अलगाववादियों की भाषा अपना ली और यह कांग्रेस भी कर रही है.’

पेट्रोल बम हमले की आशंका

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कश्मीर में आतंकियों को कड़ी चेतावनी के साथ-साथ सीमापार से दहशतगर्दों की नापाक साजिश को नाकाम करने के लिए कइ नई रणनीति बनाई है। वहीं खुफिया जानकारी के अनुसार, आतंकी आने वाले दिनों में पत्थरबाजी के दौरान पेट्रोल बम का जमकर इस्तेमाल करेंगे.  खुफिया जानकारी के अनुसार कुछ घरों में पानी की छोटी बोतलें बड़ी मात्रा में इकट्टी करने की जानकारी मिली है, इनका इस्तेमाल पेट्रोल बम बनाने में किया जा सकता है।

सेना की कार्रवाई से बौखलाया पत्थरबाज

पिछले कुछ महीने में सेना ने ऐसे करीब 12 से 15 ऑपेरशन में 13 से 15 खूंखार आतंकियों को मार गिराया है. आतंकी इस कार्यवायी से बौखलाया हुआ है और पत्थरबाजी को अंजाम देकर आतंकी को पनाह दे रहा है।
वहीं सेना भी पूरी मुस्तैदी के साथ दहशतगर्दों की नापाक साजिश को नाकाम करने में जुट गई है. आने वाले दिनों में सेना के ऑपरेशन में बाधा डालने वालों के साथ सख्ती से पेश आएगा.

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बयान

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि अगर कोइ आतंकी की बचाव करता है और सेना पर पथराव करता है तो उसे भी गोली मार देनी चाहिए।

loading...

LEAVE A REPLY