27 चुनावों को हारने के बाद राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल

0
781

विशाल दीवान ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है और देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी के नाम का नामांकन करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, जो पूरे देश में हारने के लिए अपने राजनीतिक जीवन में मुश्किल समय का सामना कर रहे हैं, एक बार फिर सुर्खियां बना रहे हैं। जैसा कि आपको बता दें राहुल इस बार अपने अनूठे कारण के लिए प्रसिद्ध हो रहे हैं। वहीं विशाल दीवान ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है और देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी के नाम का नामांकन करने का अनुरोध किया है।

विशाल दिवान होशंगाबाद मध्य प्रदेश के एक इंजीनियरिंग छात्र हैं जिन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है और देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी के नाम का नामांकन करने का अनुरोध किया है।

दिवान का मानना है कि पिछले पांच सालों में कांग्रेस पार्टी की हार कमजोर है, कहीं न कहीं चुनाव अभियान और मीडिया बातचीत में सक्रिय रूप से राहुल गांधी का नतीजा है। दिवान अपनी इच्छा पूरी करने के लिए, गिनीज बुक्स के प्रशासन को एक पत्र लिखा है और इसके लिए नामांकन शुल्क भी चुकाया है।

कई बार, राहुल अपने भाषणों और राजनीतिक ज्ञान के लिए सभी के लिए भी बन गये हैं। हाल ही में, कांग्रेस वीपी को अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट पर व्यापक रूप से रोमांचित किया गया था, जहां वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुल सीटें भूल गए थे।

हाल ही में आयोजित विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस पार्टी 5 राज्यों में से 4 में हार गई। गोवा और मणिपुर में बड़ी संख्या में सीटें जीतने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने में नाकाम रही।

यहां तक कि अमेठी और रायबरेली जैसे लोकसभा चुनावों में जो राहुल और सोनिया गांधी का गढ़ माना जाता है वहाँ भी पार्टी हार गई। कांग्रेस केवल पंजाब में शिरिमनी अकाली दल और भाजपा गठबंधन को हराया।

स्वीकृति की पुष्टि भी मिल गइ है..

दीवान को अपने आवेदन की स्वीकृति की पुष्टि मिल गई है, लेकिन यूएस-आधारित रिकॉर्ड बुक ने यह पुष्टि नहीं की है कि क्या वह इस अनुरोध को स्वीकृति देगा या नहीं।

Source: http://www.financialexpress.com/india-news/rahul-gandhis-name-proposed-in-guinness-book-of-world-records-for-losing-27-elections/595757/

loading...

LEAVE A REPLY