बाजवा ने छेड़ा कश्मीर राग, PAK सेना को कहा- LoC पर दो पूरी ताकत से जवाब

0
358

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी कश्मीर राग छेड़ दिया है. शुक्रवार को अपने सैनिकों को संबोधित करते हुए पहली बार पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख ने कश्मीर मुद्दा उठाया और उनसे नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा किसी भी संघषर्विराम उल्लंघन का ‘पूरी ताकत से’ जवाब देने को कहा.

बाजवा ने नियंत्रण रेखा के पास फॉरवर्ड पोस्ट और 10 कार्प्स रावलपिंडी का दौरा करते हुए कहा, ‘किसी भी प्रकार के हर उल्लंघन का सबसे असरदार तरीके से पूरी ताकत से जवाब दिया जाना चाहिए.’ सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’(आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि ‘भारतीय सैनिकों द्वारा हालिया उल्लंघनों और बढते तनाव तथा पाकिस्तान के अपने जवाब को लेकर ’ बाजवा को नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया.

पाकिस्तानी अखबार ‘डान’ के मुताबिक बाजवा ने एलओसी पर भारत के रुख को आक्रामक बताया और कहा कि कश्मीर में लोगों पर हो रहे अत्याचार से ध्यान हटाने के लिए भारत आक्रामक रुख अपना रहा है.

बाजवा ने इस सप्ताह सेना प्रमुख का पदभार संभालने के बाद कश्मीर मुद्दे पर अपने पहले सार्वजनिक बयान में कहा कि स्थायी क्षेत्रीय शांति हासिल करने कश्मीर मुद्दे का हल कश्मीरी जनता की महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप सुलझाया जाएगा.

बाजवा ने नियंत्रण रेखा पर भारत पर बिना उकसावे के गोलीबारी करने का आरोप लगाया और पाकिस्तानी सेना की तारीफ करते हुए कहा कि करारा जवाब दे रहे हैं.

बाजवा का बयान ऐसे समय आया है जब पीओके में आतंकी ठिकानों पर भारत के लक्षित हमले और उरी में सेना के आधार शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तनाव है.

Source: AAjtk

loading...

LEAVE A REPLY