पाक दिवस में पाक का तुफानी तेवर , लाहौर में भारत के खिलाफ रैली, पहली बार परेड में चीनी सेना

0
467
Pakistan Celebrating Pak Day and Protest Against India with China Soliders

पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तान के नेता और सेना का भारत विरोधी तेवर देखने को मिला साथ ही वहाँ के लोगों ने भारत के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन भी किया। वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन आज कश्मीर को विभाजन का ‘‘अधूरा एजेंडा’’ बताते हुए भारत पर ‘सिलसिलेवार’ तौर पर संघर्ष विराम उल्लंघन करके क्षेत्रीय शांति को ‘‘खतरे में डालने’ का आरोप लगाया।

हर बार की तरह इस बार भी मुंबई हमले के गुनहगार आतंकवादी हाफिज सईद के संगठन तहरीक-ए-आजादी ने भारत के खिलाफ लाहौर की सड़कों पर बड़ी रैली निकाली। इसमें कई लोग शामिल थे। जमात उद दावा का नाम बदलकर तहरीक-ए-आजादी किया गया है।

चीनी सेना भी पहली बार पाक परेड में शामिल हुई..

abv

पाकिस्तान की गणतंत्र दिवस परेड में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक दल ने भी भाग लिया। वहीं चीनी सेना के शामिल होने पर पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने चीनी सेना को परेड में शामिल करने के लिए चीन का शुक्रिया अदा किया और इसे एक ऐतिहासिक अवसर करार दिया। हुसैन ने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान में इस प्रकार के समारोहों में चीन की सेना ने कभी हिस्सा नहीं लिया। पाकिस्तान दिवस परेड में पीएलए के 90 सदस्यीय दल ने हिस्सा लिया। पाकिस्तान की गणतंत्र दिवस परेड में सऊदी अरब की ‘सऊदी स्पेशल फोर्स’ के दल और तुर्की के ‘तुर्किश जानिसारे मिलिट्री बैंड’ के दल ने भी हिस्सा लिया।

भारत के खिलाफ बड़ी रैली…

भारत के खिलाफ लाहौर के सड़कों पर मुंबई हमले के मास्टरमांइड आतंकवादी हाफिज सईद के संगठन तहरीक-ए-आजादी ने एक बड़ी रैली निकाली जिसमें सैंकड़ों लोग शामिल हुए। जैसा कि आपको बता दें कुछ ही दिन पहले अंतरराष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान ने भले ही हाफिज सईद को नजरबंद कर रखा हो, लेकिन उसका संगठन भारत के खिलाफ लगातार काम कर रहा है। इसी सिलसिले में पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस के मौके पर हाफिज के संगठन में तहरीक-ए-आजादी ने लाहौर की सड़कों पर भारत के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। इस दौरान भारत के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी की गई। इस प्रदर्शन में जमात उद दावा के कई बड़े नेता नजर आए। बता दें कि हाल ही में जमात उद दावा का नाम बदलकर तहरीक-ए-आजादी किया गया है।

loading...

LEAVE A REPLY