फेसबुक फैमिली में आने वाला है नया मेहमान, मार्क जुकरबर्ग ने पोस्ट कर दी जानकारी

0
286

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग दुसरी बार पिता बनने वाले हैं.. जुकरबर्ग अपने परिवार से जुड़ी नयी खुशी साझा करते हुए फेसबुक पोस्ट के जरीये कहा है कि उनके घर में एक और नये सदस्य का आगमन होने वाला है। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार की जनसंख्या बढ़ने वाला है, और हमारी बेटी मैक्सिमा की एक और बहन आने वाली है, और इसके साथ ही फेसबुक परिवार में भी विस्तार होगा। जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा,‘‘हम सब बेहतर लोग हैं क्योंकि हमारे जीवन में सशक्त महिलाएं—बहनें, मां और दोस्त हैं।’’ मार्क ने लिखा है कि ‘‘हम अपनी नयी संतान के लिए इंतजार नहीं कर सकते और दूसरी सशक्त महिला को बड़ा करने में हम अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश करेंगे।’’

जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा कि हम और हमारी पत्नी प्रिसिला काफी खुश हैं कि मैक्स की बहन इस दुनिया में आने वाली है।

https://www.facebook.com/zuck/posts/10103558857158521

मार्क जुकरबर्ग ने अपने घर आने वाले नये मेहमान की जानकारी देने के साथ ही अपने जीवन में महिलाओं की भूमिका को बताया है। उन्होंने लिखा है कि,’ मैं तीन बहनों के साथ बड़ा हुआ, और उन्होंने मुझे स्मार्ट और मज़बूत विचारों वाली महिलाओं से सीखने को कहा। वे सिर्फ मेरी बहनें ही नहीं थीं बल्कि मेरे कुछ बेहतरीन दोस्तों में से थीं। उन्होंने मुझे बताया कि ज़िंदगी में आप कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं, और आखिर में मिलजुलकर मुस्कुराते भी हैं।

जकरबर्ग ने यह भी लिखा है कि उनकी पहली बेटी मैक्स के होने में काफी कठिनाइयां आई थी. उन्हें यकीन नहीं था कि वे फिर से एक और बच्चे के बारे में सोचेंगे. जब उन्हें पहले पता चला कि प्रिसिला फिर से गर्भवती हैं, तो उनकी पहली उम्मीद यही थी कि बच्चा स्वस्थ हो. उसके बाद अगली चाहत ये कि लड़की हो. उन्होंने यह भी लिखा है कि उनके दोनों बच्चे एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे.

मैक्स के होने के बाद जकरबर्ग ने अहम घोषणा की थी. जिसमें उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह और प्रिसिला अपनी कंपनी के 99 फीसदी शेयर्स चैरिटी में दे देंगे. ताकि अपनी बेटी मैक्स और दूसरे बच्चों के लिए इस दुनिया में रहने के लिए बेहतर स्थान बना सकें.

जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसीला चान पेशे से चिकित्सक हैं और उन्होंने नवंबर 2015 में एक बेटी को जन्म दिया था। बेटी के जन्म के पश्चात जुकरबर्ग दंपत्ती ने कहा था कि वह फेसबुक से हुई कमाई का 99 फीसद हिस्सा, ‘‘दुनिया में आने वाली जिंदगियों का जीवन स्तर सुधारने’’के वास्ते परोपकारी पहल को दान करेंगे। इस दंपत्ति समर्थित एक धर्मार्थ फाउंडेशन ने बीमारियों को समाप्त करने की पहल के तहत इसी साल एक कनाडाई कृत्रिम बुद्धिमता वाला स्टार्टअप खरीदा है।

loading...

LEAVE A REPLY