दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग का अचानक इस्तीफा, कांग्रेस ने पूछा- PM-CM में क्या डील हुई?

0
237

दिल्ली की जंग उपराज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफा के बाद भी जारी है। नजीब जंग केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात के बाद अचानक से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है।

जैसा कि आपको बता दें, मोदी सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में काँग्रेस द्वारा नियुक्त अधिकांश राज्यपालों को बदल दिया, लेकिन दिल्ली में नजीब जंग अपने पद पर बरकरार रहे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जंग होते रहे। एलजी ऑफिस से जारी बयान के अनुसार, जंग वापस अपने एकेडमिक क्षेत्र में जाएंगे, जबकि केजरीवाल का मानना है कि केंद्र सरकार से जंग को ईनाम मिलेगा. इन संवादों से जाहिर है कि जंग के इस्तीफे के बावजूद दिल्ली में राजनीतिक घमासान नहीं रुकेगा!

केजरीवाल ने लगाये थे बड़े आरोप केजरीवाल ने नजीब जंग पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केन्द्र सरकार जंग से मिले हुए हैं और देश की बड़ी कंपनी की कठपुतली हैं का बड़ा आरोप लगा चुके हैं,

आम आदमी पार्टी का तंज : आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी अपने आदमी को अच्छा पद देती है.. वहीं नजीब को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि भगवान आपको इससे अच्छा पद दें। विश्वास ने कहा कि मोदी के कहने पर नजीब ने दिल्ली सरकार को परेशान किया। विश्वास ने कहा जंग जैसा व्यवहार कर रहे थै वैसा व्यवहार उनका नहीं था।

कैसा होगा नए एलजी का सियासी रिस्ता केजरीवाल का ?

जैसा कि आपको बता दें, राज्यपाल की नियुक्ति में राज्य सरकार की सहमति लेने पर हमेशा से सियासी दंगल होता रहा है.

केजरीवाल अपने चुनावी वादे पूरा करने में नाकाम रहे हैं और हमेशा केंन्द्र सरकार और एलजी नजीब जंग को दोष ठहराते रहे हैं। वहीं यह भी देखा जाएगा कि क्या केजरीवाल अपने चुनावी वादे पुरे करते हैं या फिर नए राज्यपाल पर भी उसी तरह केवल सियासी जंग चलता रहेगा.. खैर यह समय ही बताएगा कि दिल्ली के नए उपराज्यपाल कौन होंगे क्योंकि इस्तीफा का यह फैसला अचानक लिया गया है।

9 जुलाइ 2013 को काँग्रेस द्वारा ये दिल्ली के उपराज्यपाल नियुक्त किये गये थे।

loading...

LEAVE A REPLY