मोदी के मंत्री का निशाना केजरीवाल पर – सम्मान के साथ स्वीकार करें हार

0
316

EVM मशीन पर सपा बसपा समेत करीब आधा दर्जन लोगों ने उठाये सवाल । इनलोगों का कहना है कि EVM मशीन पर धोखाधड़ी हुइ हैं वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सवाल उठा दिया कि पंजाब चुनाव में भी धोखाधड़ी हुइ है जिसके कारण आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बन पाइ।

EVM मशीन के छेड़छाड़ को लेकर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आलोचना की है और कहा कि विपक्षी दल हार को सम्मान के साथ स्वीकार करें। नायडू ने यह भी कहा कि अगर ईवीएम में छेड़छाड़ की बात है तो विपक्षी दलों को यह नहीं भूलना चाहिए कि जब परिणाम उनके पक्ष में आते हैं तो वही ईवीएम सही हो जाते हैं। वहीं, जब परिणाम विरोध में आते हैं तो ईवीएम में कमियां नजर आने लगती हैं। यह दोहरा व्यवहार किसी के लिए भी शोभा नहीं देता।

कौन होगा यूपी का सीएम ? ये हैं सबसे आगे

जैसा कि आपको बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार से बात करते हुए ईवीएम पर सवाल उठाया और कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के वोट अकाली दल गठबंधन और कांग्रेस को ट्रांसफर किए गए। केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि मेरी पार्टी को पंजाब से बाहर रखने के लिए ईवीएम में छेड़छाड़ की गई।

EVM की भूमिका पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा और अकालियों को 30 फीसद वोट कैसे मिल सकते हैं, जबकि लोग उनसे नाराज हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हर सर्वे में आप की जीत की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन हम दूसरे नंबर पर चले गए। सबलोग मानकर चल रहे थे कि पंजाब में अकाली गठबंधन को हराने के लिए लोगों ने जमकर वोट डाले, लेकिन इसके बावजूद गठबंधन को 30 फीसद वोट कैसे मिल गए।

loading...

LEAVE A REPLY