मेक इन इंडिया भारत का सबस बड़ा ब्रांड बन गया है : मोदी

0
487

अहमदाबाद: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात सम्‍मेलन में भाग लेने पहुँचे जहाँ कई देशों के प्रमुखों और मंत्रियों से मुलाकात की और द्विपक्षीय बातचीत की। मोदी रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागामे , सर्बिया के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुसिक, जापान के आर्थिक मंत्री सीको हीरोसिंगे और फिर डेनमार्क के ऊर्जा मंत्री लेर्स क्लीलेहोल्ट के साथ भी द्विपक्षीय बातचीत की।

खास बातें…..

वाइब्रेंट गुजरात सम्‍मेलन को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया भारत का सबस बड़ा ब्रांड बन गया है और यह युवा शक्ति के उन्मुक्त खुशी की बात है। भारत दुनिया में सबसे बड़ा विनिर्माण में छठवां देश बन गए है। मोदी ने कहा मैं हर व्यक्ति के लिए हर गरीब परिवार, के लिए नौकरी और घर उपलब्ध कराना चाहते हुँ ।

– भारत एक उभरती हुई अनुसंधान एवं विकास केंद्र है।
– भारत दुनिया के सबसे बड़ा दुसरा वैज्ञानिक और इंजिनियर प्रदाता हैं।
– भारत विश्व बैंक के ग्लोबल रसद रिपोर्ट 2016 के अनुसार 19 पाॅजिशन उपर हुआ है।
– भारत दिन प्रतिदिन दुनिया में अच्छे रैंक पर पहुँच रहा है।

किसने क्या कहा ?

– पीटर हंट्समैन ने कहा कि नरेंद्र मोदी हमारे देश का भी नेतृत्व कर सकते हैं और अच्छा विकास कर सकते हैं।

– कनाडा के बिजनसमैन ने कहा कि भारत 67 साल में पहली बार खुलेआम व्यापार के अनुकूल है और यह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनने के बाद ही हुआ है।

– सिसको के कार्यकारी अध्यक्ष जाॅन चैंबर्स ने कहा कि भारत के अलावा कोइ ऐसा देश नहीं है जिसके पास अच्छा फ्युचर प्लानिंग हो।

वाइब्रेंट गुजरात सम्‍मेलन में भारत के रतन टाटा , मुकेश अंबानी, अदि गोदरेज , आनंद महिन्द्रा, पंकज पटेल के अलावा बहुत लोग मौजुद थे।

जैसा कि आपको बता दें मेक इन इंडिया भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सितंबर 2014 में लाँच किया गया था।

loading...

LEAVE A REPLY