कोहली की धमाकेदार डबल सेंचुरी, लगातार चार सीरीज में बनाया दोहरा शतक

0
230

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है जहाँ भारत ने टाँस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत के तरफ से मुरली विजय शतकीय पारी खेल चुके हैं और 108 रन बनाकर आउट हो गये।

वहीं भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेंट के कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगाते हुए एक बार फिर शाबित कर दिया है कि वह टेस्ट खिलाड़ी के रूप में भी बेहतरीन खिलाड़ी है। विराट ने मात्र 243 गेंद में ताबड़तोड़ 200 रन बनाए । जैसा की आपको बता दें इस डबल सेंचुरी के साथ ही विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार चार टेस्ट सीरीज में चार दोहरे शतक लगाए हैं। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से रिकॉर्ड की बारिश हो रही है।

कोहली ने लगातार सीरीजों में दोहरे शतक लगाने के मामले में सर डॉन ब्रैडमैन और टीम इंडिया के ही पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। वहीं कोहली ने सहवाग के नाम एक होम सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान था जिन्होंने 2004-05 के होम सीजन में 1105 रन बनाए थे। उनका भी रिकार्ड तोड़ दिया।

कोहली अब लगातार सीरीजों में सबसे अधिक दोहरे शतक लगाने के मामले में नंबर वन पर आ गए हैं। जैसा कि आपको बता दें इससे पहले दोहरा शतक वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे।

पहले यह रिकार्ड इनके नाम थे…

पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन और भारत के राहुल द्रविड़ के नाम था जिन्होंने लगातार 3 सीरीज में 3 दोहरे शतक जड़े थे.

loading...

LEAVE A REPLY