बीजेपी ने तय किया राष्ट्रपति और यूपी के सीएम पद के उम्मिदवार ….

0
2277

जैसा कि पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है कि अगले राष्ट्रपति पद के नये चेहरा के रुप में लाल कृष्ण आडवाणी हैं, और यह बात बीजेपी के कुछ नेताओं ने भी खबरें फैलाइ है। इसका असर जारी यूपी चुनाव में भी देखने को मिलेगा।

पहले चरण का मतदान हो चुका है, लेकिन बाकी के 6 चरणों में होने वाले मतदान पर काफी असर देखने को मिलेगा। यूपी में सीएम चेहरे को लेकर भी जनता काफी उत्सुक है वहीं बीजेपी अपने पत्ते खोलने वाली है। और अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएम पद के लिए पहला चेहरा योगी आदित्यनाथ होंगे। दूसरी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी होंगी। तीसरे चेहरे के रूप में केशव प्रसाद मौर्या हो सकते हैं। इन चेहरे के नाम सुनते ही विरोधी के निंद उड़ गइ, खासकर बात करें योगी की तो ज्यादातर हिंदु इन्हें ही सपोर्ट करते हैं अगर इन्हें अपना सीएम उम्मिदवार बनाते हैं तो काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा।

और अब बीजेपी यूपी के चुनाव में अपना महादांव चलने वाली है। जिससे कि बिजेपी चाह रही है कि चुनाव में फायदा हो। दूसरा सीएम चेहरे के तौर पर फायरब्रांड नेताओं के नाम को आगे करके वो यूपी में ध्रुवीकरण करना चाहती है। ध्रुवीकरण से बीजेपी को फायदा होगा। ये बात विरोधी भी जानते हैं।

इसलिए इस चाल की खबर सामने आने के साथ ही विरोधियों में हलचल तेज हो गई है। फिलहाल देखना है कि बीजेपी इस बारे में ऐलान कब करती है।

बात करते हैं लाल कृष्ण आडवाणी की तो वे हिन्दु के काफी पसंदीदे हैं और हिन्दु लाल कृष्ण आडवाणी को ही अगला राष्ट्रपति देखना चाहते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY