पोर्न : अगर आपको लगता है कि फ़ोन पर पोर्न देखने पर किसी को पता नहीं चलेगा तो आप धोखे में हैं!

0
729

2014 के एक सर्वे के अनुसार भारत पोर्न देखने में तीसरे नंबर पर है। वहीं USA पहले स्थान पर है और UK दुसरे स्थान पर है।

जैसा कि आप सभी जानते होगें कि आजकल के डिजीटल युग में शायद ही किसी के पास स्मार्टफोन ना हो। शहरों से लेकर गाँव तक सबलोगों के पास स्मार्टफोन होते हैं और लोग अलग – अलग चीज ढुँढने के आतुर होते हैं । वैसे में आप भी समझ सकते होंगे की कितने लोग पोर्न देखते होंगे और कितने लोग नहीं। बात करें कम्पयुटर और लेपटाप की तो ये तो आजकल कॅामन है जब भी रोमांटीक मुड हुआ पोर्न देख लिया।

आजकल तो ब्राउजर पर वेबसाइट सर्च करने के अलावा कई एप्स के जरीए भी पोर्न देखे जा रहे हैं।

भारत में बढते पोर्न देखने वालों की संख्या को देखते हुए पोर्न साइट्स पर बैन लगा दिया गया था, लेकिन कुछ ही दिन बाद जनता के आक्रोश के कारण बैन हटाना पड़ा । खैर किसी इंसान को पोर्न देखना उनका निजी मामला है, लेकिन भारत में पोर्न देखने की संखया दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही थी। छोटे-छोटे बच्चे इसके शिकार हो रहे थे, रेप का अनुपात बढ रहा था, इनसब कि वजह से यह कठोर कदम उठाना पड़ा। लेकिन आपको बता दें कि अगर आप आनलाइन पोर्न देख रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइए।

जैसा कि आपके कम्पयुटर की IP ट्रैक होती है और पोर्न देखने से सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी को हो सकता है बड़ा खतरा । अगर आप किसी प्रशनल एकाउंट से लॅागइन है जैसे कि जीमेल, फेसबुक, टीवटर तो आपका डाटा भी चोरी हो सकता है।

पॉर्न देखने के लिअ ये तरीका अपनायें जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

अगर आपको पॉर्न देखना ही है तो इन्कॉग्निटो मोड पर ”Do not allow websites to track” फीचर के साथ देखें। इसके बाद कैश क्लियर कर दें और किसी भी ऐप को वेरिफाई किए बगैर डाउनलोड न करें।

loading...

LEAVE A REPLY