अगर कोइ चिल्लर लेने से मना करता है तो आप कर सकते हैं ये काम, होगी जेल..

0
128

जबलपुर, जी हाँ अगर आपके पास सिक्के हैं और कोइ लेने से मना करते हैं तो उसके खिलाफ आप FIR कर सकते हैं, यहाँ तक की अगर बैंक भी मना करे तो बैंक के खिलाफ FIR कर सकते हैं। जबलपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, एक भिखारी चिल्लर लेकर जबलपुर के पंजाब नेशनल बैंक में गया, जहाँ बैंक वालों ने भिखारी से चिल्लर लेने से इनकार कर दिया।

भिखारी ने इस बात की शिकायत कलेक्टर से कर दी और उन्होंने बैंक के खिलाफ FIR दर्ज कराने की बात कही। कलेक्टर ने यह भी कहा कि जो बैंक और व्यापारी चिल्लर लेने से इनकार करेंगे, उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाया जाएगा.

लोगों के अनुसार कलेक्टर के आदेश के बाद भी जबलपुर शहर के बैंक चिल्लर लेने से मना कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कलेक्टर के सामने पहुंचा, जिसमें एक भिखारी ने कलेक्टर को लगभग 1500 रुपए की चिल्लर सौंपते हुए पंजाब नेशनल बैंक के खिलाफ शिकायत की. भिखारी ने कलेक्टर को बताया कि बैंक में उसका खाता होने के बाद भी उसकी चिल्लर लेने से इनकार कर दिया गया. वहीं राशन दुकान संचालक ने भी सिक्के लेने से इनकार कर दिया और अब वह खाने-पीने की चीजें भी नहीं खरीद पा रहा है.

कलेक्टर ने तत्काल निर्देश जारी करते हुए बैंक मैनेजर को कहा कि किसी भी प्रकार की चिल्लर बैंक द्वारा ली जानी चाहिए. रेड क्राॅस सोसायटी को निर्देश दिए हैं कि वह उक्त विकलांग भिखारी को गाड़ी मुहैया कराए. यदि बैंक चिल्लर लेने से इनकार करती है तो बैंक प्रबंधक के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

loading...

LEAVE A REPLY