क्या आप फेसबुक टैग से परेशान है ? तो कैसे आप फेसबुक टैग से बच सकते है ?

0
102

जैसा की आप सभी जानते हैं कि बहुत से लोग फेसबुक टैग से परेशान होते हैं, फेसबुक टैग से बहुत सारे फायदे और नुकशान भी हैं. बहुत से दोस्त फ़्रेंडलिस्ट से रिमूव भी कर लेते हैं। आइये आज बात करते हैं फेसबुक टैग के बारे में |

फेसबुक टैग हैं क्या ?

जब आप किसी व्यक्ति को टैग करते हैं, तो आप उनकी प्रोफ़ाइल का एक लिंक बना देते हैं. जिस पोस्ट में आप उस व्यक्ति को टैग करते हैं, वह उस व्यक्ति की टाइमलाइन पर भी जोड़ा जा सकता है. उदाहरण के लिए, आप यह दिखाने के लिए एक फ़ोटो टैग कर सकते हैं कि फ़ोटो में कौन है या एक स्थिति अपडेट पोस्ट कर सकते हैं और बता सकते हैं कि आप किसके साथ हैं. अगर आप अपने स्थिति अपडेट में किसी मित्र को टैग करते हैं, तो उस अपडेट को देखने वाले सभी लोग आपके मित्र के नाम पर क्लिक करके उसकी प्रोफ़ाइल पर जा सकते हैं. आपका स्थिति अपडेट उस मित्र की टाइमलाइन पर भी दिखाई दे सकता है.

जब आप किसी व्यक्ति को टैग करेंगे, तब उन्हें सूचित कर दिया जाएगा. साथ ही, अगर आप या कोई मित्र आपकी पोस्ट में किसी व्यक्ति को टैग करते हैं, तो पोस्ट आपके द्वारा चयनित ऑडियंस के साथ ही टैग किए गए व्यक्ति के मित्रों को भी दिखाई दे सकती है. इस बारे में और जानें कि जब आप एक टैग बनाते हैं, तो क्या होता है.

जिन लोगों से आपकी मित्रता नहीं है, उनकी फ़ोटो और पोस्ट के टैग टाइमलाइन समीक्षा में दिखाई दे सकते हैं, जहाँ आप तय कर सकते हैं कि आप उन्हें अपनी टाइमलाइन पर दिखाई देने की अनुमति देना चाहते हैं या नहीं. आप अपने मित्रों सहित किसी भी व्यक्ति के टैग की समीक्षा करने का विकल्प भी चुन सकते हैं.

कैसे अपने आप को टैग से रिमुव कर सकते हैं ??? 

इसके लिए आपको उस फोटो के लिंक पर क्लिक करना है जिस फोटो पर आपको टैग किया गया। उसके बाद एक Option बटन दिखता है। Option बटन पर क्लिक करने के बाद Remove tag बटन पर क्लिक कर अपने आप को रिमुव कर सकते हैं..

loading...

LEAVE A REPLY