Whatsapp पर गलती से सेन्ड मैसेज को अनसेन्ड करने के उपाय

0
467

                           कैसे करें वाह्टसप में भेजे गए मैसेज को अनसेन्ड ये हैं आसान तरीके…

आज के इस दौर में शायद ही कोइ इंसान वाह्टसप से परे होगा, जैसा कि आपको बता दें कि 80% से ज्यादा लोग के हाथ में स्मार्टफोन होता हैं और वे जरुर वाह्टसप युज करते हैं लेकिन कभी कभी ऐसा भी होता है कि आप किसी दुसरे की बजाय किसी और को मैसेज सेन्ड कर देते हैं आपने यह भी सुना होगा कि गर्लफ्रेड की बजाय अपने रिलेटिव को भेज दिया और रिलेटिव में कभी आपके पिताजी या भाई बहन भी हो सकते हैं और इस केस में मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं. तो आइये आज बात करते है कैसे आप इस मुश्किलों से बच सकते हैं और गलत मैसेज को अनसेन्ड कर सकते हैं.

ये गलतियाँ तब होती है जब आप कहीं व्यस्त हों और दिमाग कहीं और हों। और इस कारण आपको खामियाजा भुगतना पड़ता है। आप खुद ही जानते होगें कि अगर आपका पर्सनल मैसेज किसी और को मिल जाए इसके बाद आपकी क्या हालत होती होगी।

एक सर्वे के अनुसार भारत में इसके 16 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं

कैसे करें सेंड मैसेज को अनसेंड:

1. अगर आप गलती से किसी और की बजाय किसी दुसरे को मैसेज सेन्ड कर दिये और उस मैसेज को अनसेन्ड करना चाहते हैं तो तुरंत ही अपना डाटा कनेक्शन बंद कर दें।

2. अगर अपना डाटा कनेक्शन बंद नहीं कर पाते हैं तो दुसरा आप्शन है कि तुरंत नोटिफिकेशन बार से ऐरोप्लेन मोड ऑन कर दें

3. अगर आप डाटा बंद करने से चूक जाते हैं तो ऐसे में मैसेज सेंड होते समय मैसेज के कोने में बने क्लॉक साइन पर टैप करें। इससे मैसेज अनसेंड हो जाएगा।

4.अगर आप गलत व्यक्ति को मैसेज सेन्ड कर दिया है तो तुरंत ही उसे ब्लॅाक कर दें और थोड़ी देर में अनब्लॅाक कर दें

इस तरीके से आप गलत व्यक्ति को मैसेज सेन्ड किये अनसेन्ड कर सकते है।

loading...

LEAVE A REPLY