गुजरात: नोटबंदी के बीच BJP की भारी जीत, निकाय-पंचायत चुनाव में खिला ‘कमल’

0
216

अहमदाबाद: गुजरात में दिखा नोटबंदी का पोजीटीव असर

इन दिनों पूरे देश में नोटबंदी को लेकर चर्चा हो रही है. कोई मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध. इसी बीच  नोटबंदी का पोजीटीव असर गुजरात में देखने को मिला जहाँ भारतीय जनता पार्टी के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है. नोटबंदी के बाद महाराष्ट्र के साथ-साथ गुजरात में हुए चुनाव में भी बीजेपी को जीत हासिल हुई है.

अधिकांश सीट पर बीजेपी को हासिल हुई जीत

आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद गुजरात के निकाय चुनाव और पंचायतों के उपचुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिली है. पूरे राज्य में हुए निकाय चुनाव के वोटों की गिनती अभी जारी है. खबर लिखे जाने तक जिन सीटों के परिणाम घोषित हुए हैं उनमें से अधिकांश पर बीजेपी को जीत हासिल हुई है.

अब तक 48 में से 47 सीट बीजेपी के खाते में

गुजरात के वलसाड के वापी नगर पालिका की 44 सीटों में से अबतक 28 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं जिसमें सभी 28 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है. तो वहीं सूरत की कनकपुर कनसाड नगर पालिका की 28 सीटों में से 20 सीटों के परिणाम सामने आ चुके हैं. आपको बता दें कि इनमें से 19 सीटों पर बीजेपी को जबकि 1 सीट पर कांग्रेस के जीत हासिल हुई है.

12 में से 11 सीट पर बीजेपी ने जमाया कब्जा

इसके साथ ही गुजरात के राजकोट के गोंडल तालुका पंचायत में 22 सीटों के लिये चुनाव हुआ. जिसमें से अबतक 12 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं. जिसमें से 11 सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई तो वहीं कांग्रेस के खाते मे सिर्फ एक सीट गई.

loading...

LEAVE A REPLY