जो भी इस जंगल में जाता है वह लौट कर कभी वापस नहीं आता जानें क्यों ?

0
564

वैसे तो जंगल में घूमने का शौक हर कोई को होता है, और बहुत से लोग जंगल में घूमे भी होंगे, वहाँ के सौंदर्य का भी आंनद लिए होंगे। शुद्ध हवा और भूमि जंगल में ही मिलते हैं , इसलिए ज्यादातर लोग जंगल में घूमना पसंद करते हैं।

लेकिन धरती पर ऐसे भी जंगल है जहाँ जाने से लोग डरते हैं आईए आज आपको बताते हैं एक जंगल के बारे में जहाँ लोग जानें के बाद लौट कर वापस नही आते । जी हाँ आपको बताने जा रहै हैं जापान के एक ऐसे जंगल के बारे में जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है डरावना जंगल के नाम से, इस जंगल में हर जगह कंकाल नजर आते हैं।

hauntedforestheader

इस जंगल में जगह-जगह लटकी हुई लाशें, जमीन पर पड़े हुए पुराने कपड़े, जुते-चप्पल मिलते हैं। ये जंगल इतना डरावना है कि लोग इसका नाम सुनते ही काँप जाते हैं। इन जंगल का डरावना बनने का रहस्य लोगों की आत्महत्या है, बहुत सालों पहले लोग इस जंगल में जाकर आत्महत्या कर लेते थे। और जो आत्महत्या करता है उसकी आत्माएँ भी यहीं भटकते रहती हैं और दुसरे को अपना निशाना बनाती है।

लगभग 16 वर्ग मील में फैले इस भयानक, घनघोर डरावने जंगल में सूरज की किरण भी देखने को नहीं मिलती और चारों ओर से चीखें और आवाजें सुनाई देती हैं। जापान का यह जंगल पुरी दुनिया में सुसाइड फोरेस्ट या भुतिया जंगल के नाम से जाना जाता है। और ये भी कहा जाता है कि जो इस जंगल में गया वापस नहीं लौटा।

the-haunted-forest-aokigahara-in-japan-3-800x800

इस जंगल का नाम ओकिघारा फोरेस्ट है, यह जापान के माउंट फुजी के पास है।

इस जंगल में 1950 से लेकर अबतक 500 से ज्यादा लोग जान गँवा चुके हैँ । जिसमें से 2010 में ही 267 लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया था जिसमें से 54 लोगों कि मौत हो गई थी। इतने ज्यादा लोग मरने की वजह से जापान सरकार को जंगल के गेट के सामने एक सांकेतिक बोर्ड लगाना पड़ा। बोर्ड पर लिखा है कि जो लोग आत्महत्या करने के इरादे से आए हैं वो अपनी जान गँवाने की बजाय किसी से मदद लें और ऐसा कदम ना उठाएँ।

अब इस जंगल में लोग जाने से डरते हैं और जो जाता है वापस नहीं आता।

loading...

LEAVE A REPLY