हाफिज सईद फिर उगला आग, कहा सरताज अजीज ने भारत की यात्रा कर पाकिस्‍तान का अपमान किया

0
282

आतंकी संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की भारत की यात्रा करने की आलोचना की और कहा कि उन्होंने देश और कश्मीर का अपमान किया है. और इस देश की इज्जत को मिट्टी में मिला दिया।

मुंबई आतंकी हमले के मास्टर मांइड सईद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘अजीज ने पाकिस्तान और कश्मीर का अपमान किया है’. सईद ने कहा कि अजीज को अपना समय दुनिया को भारतीय अत्याचारों के बारे में बताने में लगाना चाहिए.

सईद की सभा में अब्दुल रहमान मकी, सैय्यद सलाहुद्दीन, अब्दुल अजीज अली और जमात-ए-इस्लामी के महासचिव लियाकत बलूच भी मौजूद था।

जैसा कि आपको बता दें, इस महिने के शुरु में सरताज अजीज हॉर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमृतसर आए थे। अमृतसर से लौटने के बाद जल्दबाजी में बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में अजीज ने आरोप लगाया था कि भारत ने हार्ट आफ एशिया सम्मेलन में पाकिस्तानी मीडिया से उचित बर्ताव नहीं किया और उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की अनुमति नहीं दी गयी।

अजीज ने यह भी आरोप लगाया कि मीडिया के प्रति रवैया ठीक नहीं था, मैं अपने मीडिया के साथ बातचीत करना चाहता था। लेकिन उसकी अनुमति नहीं दी गयी।

पाकिस्तान ने दावा किया कि अजीज को स्वर्ण मंदिर जाने और होटल में पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत करने की अनुमति नहीं दी गयी जहां वह रुके हुए थे । भारत ने कहा था कि उनकी सुरक्षा को देखते हुए ऐसा किया गया।

loading...

LEAVE A REPLY