गंभीर बोले – सुकमा में शहीद 25 CRPF जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च मैं उठाऊंगा

0
218

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने देश के लिए सुकमा में शहीद CRPF जवानों के बच्चों के पढाइ का खर्चा उठाने का जिम्मा लिया है। जैसा कि आपको बता दें अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अपने सोशल मिडिया के जरिए लोगों से शहीद जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं।

अभिनेता अक्षय कुमार ने यह भी कहा की योगदान देने के लिए बहुत सी फर्जी वेबसाइट भी है लेकिन आपको आथोराइज्ड वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जा कर ही देश के शहीद जवानों के परिवारों की मदद करें..

गौतम गंभीर ने कश्मीर में हो रहे सैनिकों पर पथराव को लेकर भी आवाज उठाया था और अब जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का काम भी बहुत ही सराहनीय है। एक न्युज एजेंसी के अनुसार जब सुकमा में हुए आतंकी हमले का पता गंभीर को लगी तो गंभीर काफी चिंतीत हो गये और मैच से ध्यान भी हट गया। गंभीर सुकमा में हुए आतंकी हमले से बहुत परेशान हैं।

इसके साथ ही, बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को सम्मान दिया.

गंभीर ने कहा कि बुधवार सुबह जब मैनें अखबार पढ़ा तो मेरी नजरें 2 तस्वीरों पर पडी, जिनमें एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दो तस्वीरों को देखकर मेरे होश उड़ गये।

गंभीर ने कहा….

गंभीर ने कहा ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा. मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुई प्रगति से अवगत कराऊंगा.’ गंभीर ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की घटना के बाद वह मैच में एकाग्र नहीं हो पा रहे थे.

24 अप्रैल को सुकमा में हुए आतंकी हमले में 25 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया. फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे. चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है. सीआरपीएफ की पेट्रोल पार्टी को यहां सिक्युरिटी में लगाया गया था. करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया. सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोल पार्टी में 99 जवान थे.

loading...

LEAVE A REPLY