योगी बोले – भ्रष्टाचार-दंगा मुक्त होगा यूपी, जातिवाद नहीं विकास की होगी बातें..

0
253
योगी ने कहा कि अब यूपी में दंगा नहीं होने देंगे.

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संसद में प्रधानमंत्री और पार्टी को धन्यवाद कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य को चलाने की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिखाए रास्ते पर चलुँगा और जल्द ही उत्तर प्रदेश का विकास कर उत्तम प्रदेश बना दुँगा। योगी लोकसभा में सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘तीन साल में सरकार ने देश की विकास दर को 8 से बढ़ाकर 8.50 कर दिया. दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. पीएम मोदी की वजह से गोरखपुर में एम्स जैसा अस्पताल बनाया जा रहा है. इस चुनाव में जाति, धर्म, मजहब से ऊपर उठकर लोगों ने मतदान किया.’

हिन्दुत्व की कट्टर छवि के बारे में जाना जाने वाले योगी ने कहा कि हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग, समुदाय और प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी.

योगी ने कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उत्तरप्रदेश को मोदी के सपनों का प्रदेश बनाएंगे। उन्होनें कहा कि उत्तरप्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, दंगों से मुक्त, गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश बनाएंगे और विकास का ऐसा मॉडल खड़ा करेंगे, जिससे युवाओं को पलायन नहीं करना पड़े और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

गोरखपुर में 15 सालों से कोइ दंगा नहीं हुआ

योगी ने कहा कि 15 सालों से गोरखपुर में एक भी दंगा नहीं हुआ और मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि अब पुरे यूपी मैं कहीं दंगा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों को यूपी आने का निमंत्रण देता हूं, योगी ने कहा कि अब यूपी में मां बहनों को अपनी सुरक्षा के लिए गुहार नहीं लगानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में व्यापारी बिना असुरक्षा के कारोबार करते आ रहे हैं. मेरे संसदीय क्षेत्र में रंगदारी रोक दी गयी.

आदित्यनाथ योगी के बारे में खास बातें जो आपने कभी नहीं सुना होगा…

योगी ने पुर्व मुख्यमंत्री और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने यूपी के विकास के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपए दिए लेकिन इस धनराशि का इस्तेमाल नहीं हुआ क्योंकि उनके पास विकास का कोई ढांचा नहीं था, लेकिन हमारी सरकार उस पैसे का प्रदेश के विकास के लिए खर्च करेगी।

राहुल-अखिलेश पर चुटकी लेते हुए

संसद में थोड़ा मजाकिया अंदाज में आदित्यनाथ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं राहुल और अखिलेश के बीच आ गया हूं. मैं राहुल गांधी से एक साल छोटा और अखिलेश से एक साल बड़ा हूं.’

loading...

LEAVE A REPLY