BHIM App गुगल प्ले स्टोर में टॅाप रैंक पर 3 मिलियन से ज्यादा हो चुके डाउनलोड कुछ ही दिन पहले हुआ था लाँच

0
321

भारत सरकार कैशलेस को बढावा देने के लिए कुछ ही दिन पहले BHIM App लॅाच किया था जो गुगल प्ले स्टोर में टॅाप रैंक पर आ गया है। कुछ ही दिन में 3 मिलियन से ज्यादा युजर डाउनलोड कर चुके हैं।

इस एप को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के बाद जनता के परेशानी को दुर करने तथा कैशलेस को बढावा देने के लिए किया गया हे। निति आयोग के सीइओ अमिताभ कांत ने कहा कि अभी तक 3 मिलियन से ज्यादा युजर डाउनलोड कर चुके हैं और 500,000 से ज्यादा लोग ट्रांजेक्सन कर चुके हैं।

BHIM App लाँच करने के मुख्य कारण “डिजीटल इंडिया” को सफल बनाने का है ।

जैसा कि आप सभी जानते हैं, नोटबंदी के बाद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और इसी बीच बहुत सारे सर्विस प्रोवाइडर डिजीटल वालेट की सुविधा दी, लेकिन जनता कि और ज्यादा सुविधा देने के लिए BHIM App लाँच किया गया जो कि आप अपने आधार नंबर से पेमेंट कर सकते हैं। इस एप के द्वारा आप फंड ट्रांसफर, मोबाइल रिचार्ज, बिल पेंमेंट, टिकट बुकिंग, आॅनलाइन शॅापिंग कर सकते हैं।

BHIM App को युज करने के लिए आपको कोइ भी पैसे वालेट में डालने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इस एप को युज करने के लिए आपको कोइ भी पैसे वालेट में डालने की जरुरत नहीं पड़ेगी और यह डायरेक्ट आधार नंबर डालने के बाद आपके लिंकड बैंक से पैसे ट्राँजेक्सन हो जाएँगे। इस एप को आप बिना इंटरनेट के कहीं भी आसानी से युज कर सकते हैं। इस एप को आप स्मार्टफोन और नाँर्मल फिचर फोन से भी युज कर सकते हैं नाँर्मल फिचर फोन में युज करने के लिए *99# डायल कर एस एप को युज कर सकते हैं। इस एप के लिए आधार कार्ड युजर की थंब की भी जरुरत पडेगी।

BHIM App की ट्राँजेक्सन लिमीट

इस एप से आप एक दिन में 20,000 तक का ट्राँजेक्सन कर सकते हैं, लेकिन एक बार में 10,000 तक का ट्राँजेक्सन कर सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY