अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में त्यागी की गिरफ्तारी.. क्या कोंग्रस अब भी नोटबंदी पर कुछ बोलेगी?

0
436

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेनाध्यक्ष शशिन्द्र पाल त्यागी समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई ने एसपी त्यागी के साथ ही उनके भाई संजीव त्यागी उर्फ जूली त्यागी और वकील गौतम खेतान को भी गिरफ्तार किया था। शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा

सीबीआई के अनुसार इन सभी पर लगभग 3,600 करोड़ रुपये में वीवीआइपी के लिए 12 हेलीकाप्टरों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए 423 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई के पास इसका ठोस सबुत है, और ठोस सबुत मिलने के बाद ही इनलोगों को गिरफ्तार किया गया।

यह पहली घटना है जो किसी पूर्व वायुसेनाध्यक्ष को पहली बार रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई के कार्यवाहक निदेशक का पद संभालने वाले राकेश अस्थाना का यह पहला बड़ा फैसला है।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पांच देशों से आए लेटर रोगेटरी (एलआर) के जवाबों के आधार पर सीबीआई को अभी तक 50 मिलियन यूरो की दलाली की रकम के लेन-देन के सबूत मिले हैं।

रिटायरमेंट के बाद एसपी त्यागी का दो बार इटली जाना सीबीआई को शुरू से ही खटक रहा था। उन दौरों की जांच में भी सीबीआई को अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। सीबीआई ने एफआईआर में एसपी त्यागी पर आपराधिक षडयंत्र रचने और अपने पद का गलत फायदा उठाने का आरोप लगाया है।

यूपीए की मुसीबत बढ़ी…

नोटबंदी पर संसद में आक्रामक दिख रही कांग्रेस के तेवर क्या इसके चलते कुछ ढीले पड़ेगे?

क्या ये गिरफ्तारियां यूपीए की मुसीबतें बढ़ाने वाला है?

क्या सीबीआई अब नेताओं की जाँच करेगी ?

खबर मिलते ही आपसे जरुर शेयर करेंगे।

loading...

LEAVE A REPLY