आलोक वर्मा : इस बिहार के लाल ने कर दिया कमाल

0
286

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बिहार ही एक ऐसा राज्य है जहाँ के सबसे ज्यादा आईएएस और आईपीएस बनते हैं यही नहीं यहाँ के लोग शिक्षा के मामले में मेहनती होते हैं और हर सरकारी विभाग में अपना परचम लहराते हैं। वहीं मिली सुत्रों के अनुसार खबर मिली है कि फिर से बिहार के निवासी आलोक वर्मा को एक महत्वपुर्ण जिम्मेदारी दी जा रही है। आलोक वर्मा सीबीआई के नये प्रमुख होंगे ।

जैसा कि आपको बता दें 2 दिसंबर 2016 को अनिल सिंहा के रिटायर होने के बाद से यह पद खाली चल रहा है। इस पद को भरने के लिए आलोक वर्मा को चुना गया । हालांकि इस पद के लिए काफी लोग लिस्ट में शामिल थे लेकिन आलोक वर्मा को उसमें वरिष्ठ होने के कारण यह पद दिया गया। सूत्रों के अनुसार, पीएमओ को 45 नामों के लिस्ट भेजा गया जिसमें आलोक वर्मा , अरुणा बहुगुणा , एससी माथुर व कृष्णा चौधरी के नाम थे, लेकिन आलोक वर्मा को वरिष्ठ होने का तबज्जो दिया गया। गणतंत्र दिवस बाद अपना पदभार ग्रहण कर सकतें है।

आलोक वर्मा के बारे में..

आलोक वर्मा मूल रूप से बिहार क मुजफ्फरपुर के रहने वाले है। वे 1979 बैच के अाइपीएस अधिकारी हैं, वर्तमान में दिल्ली के कमीशनर है और तिहाड़ जेल में भी डायरेक्टर जनरल के पद को सुशोभित किया है। आलोक कुमार वर्मा बेहद साफ-सुथरी छवि वाले आइपीएस अधिकारी माने जाते हैं।

विभिन्न पदों पर दे चुके हैं सेवाएं

आलोक कुमार वर्मा दिल्ली पुलिस में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इन पदों में दक्षिण जिले में पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त, नई दिल्ली रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त : इंटेलिजेंस: और सतर्कता के विशेष पुलिस आयुक्त के पद शामिल हैं। वे इसके साथ ही अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में पुलिस महानिरीक्षक और पुडुचेरी में पुलिस महानिदेशक के पद पर भी कार्यरत रहे हैं।

loading...

LEAVE A REPLY