रिलायंस Jio के बाद अब Airtel का बड़ा ऐलान, देशभर में फ्री रोमिंग का किया ऐलान

0
464

Airtel का बड़ा ऐलान : अब नहीं देने होंगे रोमिंग में इनकमिंग कॉल्स, एसएमएस और डाटा पर कोई चार्ज । इसके अलावा आउटगोइंग कॉल्स पर भी कोई प्रीमियम चार्ज नहीं किया जाएगा ।

नई दिल्ली, भारत के सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने आज बड़ा ऐलान किया है । रिलायंस Jio के बाद अब Airtel, 27 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने के लिए पुरे देश में रोमिंग फ्रि कर दिया है। यही नहीं कंपनी ओवरसीज ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए ऐक्टिवेशन ऐंड बिलिंग की प्रक्रिया को भी आसान करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का मानना है कि इससे फॉरन ट्रैवल करने वाले लोगों के बीच उसके इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स का यूज बढ़ेगा।  Airtel का यह प्लान 1 अप्रैल से लागु होगी।

एयरटेल यह कदम जियो के धमाकेदार आफर और ग्राहक के जियो के उत्सुकता को देखते हुए किया है। रिलायंस जियो की लोकप्रियता देश में काफी ज्यादा बढ़ चुका है। जियो ने फ्री कालिंग के साथ – साथ फ्री इंटरनेट का सुविधा दे चुका है। रिलायंस जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर तो 31 मार्च को खत्म होने वाला है।

यह भी पढ़ें : Jio का नया प्लान जियो प्राइम

कुछ दिन पहले ही जियो ने प्राइम मेम्बरशिप प्लान लॉन्च किया था जिसमें ग्राहक को थोड़ा झटका महसुस हुआ था, और जियो को और झटका देने के लिए अब एयरटेल ने भी ग्राहक लुभाने का काम किया है।

कंपनी के एमडी और सीईओ गोपाल विट्ठल का कहना है कि नेशनल रोमिंग की व्यवस्था खत्म कर देने से पूरा देश एक लोकल नेटवर्क बन जाएगा जहां कहीं से भी कहीं कॉल करने को लेकर कोई हिचकिचाहट नहीं होगी. डाटा के साथ भी कुछ ऐसी ही बात होगी.

माना जा रहा है कि रोमिंग फ्रि करने से उसके रेवेन्यू शेयर में 3 से 4.5 पर्सेंट तक की कमी आने की संभावना है,

loading...

LEAVE A REPLY