अभी-अभी घोषणा हुई योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के नए सीएम , विधायक दल ने चुना नेता

0
474

यूपी में मुख्यमंत्री पद का सस्पेंस खत्म हुआ आदित्यनाथ होंगे यूपी के नए सीएम। बीजेपी के फायरब्रांड लीडर और हिंदू हार्डलाइनर इमेज वाले योगी आदित्यनाथ (44) यूपी के अगले के सीएम होंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार आज बीजेपी विधायक दल की लखनऊ में हुई मीटिंग में योगी के नाम पर मुहर लग गइ। अगर आदित्यनाथ सीएम बनते हैं तो यूपी के पहले और बीजेपी के दूसरे भगवाधारी सीएम होंगे। जैसा कि आपको बता दें योगी से पहले उमा भारती एमपी की सीएम रह चुकी हैं।

जैसा कि आपको बता दें 11 मार्च को चुनाव रिजल्ट आने के बाद बिजेपी को पुर्ण बहुमत मिला था और उसके बाद पुरी जनता का सस्पेंस बना हुआ था कि सीएम उम्मिदवार कौन होगा। लेकिन आज आदित्यनाथ के नाम मुहर लग गया। वहीं केशव मौर्या और दिनेश शर्मा हो सकते हैं डिप्टी सीएम

मुख्यमंत्री के रेस में राजनाथ सिंह से लेकर मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मोर्या और सिद्धार्थनाथ सिंह थे, लेकिन सात दिन में सभी दौड़ से बाहर हो गए।

हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. योगी गोरखपुर से लोकसभा सांसद हैं. आदित्यनाथ रविवार को लखनऊ में दोपहर 2.15 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शामिल होंगे. लखनऊ में कांशीराम स्मृति उपवन में शपथग्रहण समारोह होगा।

योगी आदित्यनाथ CM क्यों?

– चुनाव के समय से ही चल रही थी योगी को सीएम बनाने की मांग. बीजेपी के कट्टर हिंदुत्व का चेहरा. गोरखपुर से पांच बार से सांसद हैं.

– कट्टर हिंदूवादी चेहरा हैं। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता हैं।

– 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जैसा पोलराइजेशन इस विधानसभा चुनाव में हुआ है, 2019 में भी हो सकता है।

– बीजेपी को जो बहुमत मिला है, उसमें हिंदुत्व का एजेंडा ही कारगर रहा है।

– आदित्यनाथ पर करप्शन का कोई आरोप नहीं है।

loading...

LEAVE A REPLY