किस्स करने के 13 खास बातें जो आपने कभी नहीं सुना होगा।

0
503

जैसा कि आप सभी जानते हैं प्यार का पहला कदम किस्स होता है। किस्स करने का आनंद लड़के और लड़कियों दोनों को मिलता है इसके बाद उत्तेजनाएँ भी बढ़ जाती है। किस्स करने का कोइ पढ़ाइ नहीं होती, लेकिन लोग अभ्यास से खुद सीख जाते हैं। किस्स करना तो आजकल फिल्मों भी आम बातें हो गइ है। लोग वहाँ से भी किस्स करने का तरीका जान सकते हैं।

आइये आज बात करते हैं किस्स से जुड़े खास बातें जो आपने कभी नहीं सुना होगा।

1. किस्स करने का वैज्ञानिक नाम “philematology” दिया गया है।

2. किस्स करते वक्त सबसे ज्यादा मांसपेशी, वक्त्र मंडलिका (orbicularis oris) का उपयोग होता है।

3. फ्रैंच किस्स को एक गहरी चुंबन के रूप में जाना जाता है। फ्रैंच किस्स में प्रतिभागी एक दुसरे के लिप्स को चुसते हैं और जीभ को एक दुसरे के मुँह में डालकर आनंद लेते हैं। फ्रैंच किस्स में प्रतिभागी एक दुसरे को दाँत तक काँट लेते हैं।

4. होंठ उंगलियों के सुझावों की तुलना में 100 गुना अधिक संवेदनशील होते हैं। यहां तक कि जननांगों होंठ के रूप में ज्यादा संवेदनशीलता है

यह भी पढ़े: सेक्स से जुड़ी रोचक बातें जो आपने कभी नहीं सुना होगा।

5. 1 मिनट के उत्साहित किस्स करने से करीब 26 कैलोरी उर्जा खपत होती है। इसलिए इस उर्जा की पुर्ति के लिए आपको एक चोकोलेट की जरुरत पड़ती है।

6. एक अध्ययन के अनुसार पता चला है कि, 66% व्यक्तियों को किस्स करने के बाद सेक्स करने का मन करने लग जाता है।

7. एक अध्ययन के अनुसार यह भी पता चला है कि दुनिया में 50% लोग अपना पहला किस्स 14 वर्ष की आयु में कर लेते है।

8. सबसे लंबे समय तक चुंबन श्रृंखला 11 नवंबर, 2011 को एक खास अवसर में बीजिंग, चीन में Jiayuan.com के द्वारा आयोजित 351 सदस्यों के द्वारा पूरा किया गया था।

9. सबसे लंबे समय तक चुंबन रिकॉर्ड Ekkachai और Laksana Tiranarat के द्वारा , थाईलैंड में 12-14, फरवरी 2013 को 58 घंटे, 35 मिनट, 58 सेकंड के लिए आयोजित किया गया था।

10. एपनिया में सबसे लंबे समय तक जलमग्न चुंबन 3 मिनट 24 सेकंड का था। जो कि 18 मार्च, 2010 को Michele Fucarino और Elisa Lazzarini (दोनों इटली) द्वारा एक  लो शो देई रिकार्ड अवसर पर पूरा किया गया था। यह रिकॉर्ड इतालवी टीवी के एक टुकड़े को प्रदर्शित लो शो देई रिकॉर्ड था।

11. सबसे पहला परदे पर दिखने वाला 30 सेकेंड के गति को एक पुरुष और महिला का किस्स 1896 को दिखाया गया था जिसका नाम “The May Irwin-John C. Rice Kiss” दिया गया था।

12. जैसा कि मुंह बैक्टीरिया से भरा होता है। जब दो लोग चुंबन करते हैं तो वे 10 लाख से 1 अरब तक बैक्टीरिया का एक्सचेंज करते हैं।

13. कामसूत्र में लगभग 30 अलग-अलग प्रकार की चुंबन के बारे में बताया गया है।

loading...

LEAVE A REPLY